
छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कम्पनी लिमिटेड, बिलासपुर
विद्युत सम्बधी शिकायतों के निराकरण हेतु बिजली शिकायत केन्द्र निरंतर क्रियाशील.
अधीक्षण अभियंता नगर वृत्त ने दिए सुधार कार्य तत्काल करने के निर्देश.
बिलासपुर, 5 मई 2025 – छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी द्वारा तेज गर्मी एवं आंधी तूफान को दृष्टिगत रखते हुये मैदानी अधिकारियों व कर्मचारियों को इस दौरान किसी भी प्रकार की आकस्मिक विद्युत दुर्घटना को नियंत्रित करने समूचित अमले के साथ शिकायत केन्द्रों में सम्पूर्ण तैयारी रखने के निर्देश भी दिये गये हैं। बिजली संबंधी शिकायतों के शीघ्रातिशीघ्र निराकरण करने वितरण कंपनी के कॉल सेंटर, फ्यूज आफ कॉल सेंटर लगातार क्रियाशील हैँ । उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए केन्द्रीकृत कॉल सेंटर का 1912 दिन-रात क्रियाशील रहता है। इस नंबर पर उपभोक्तागण किसी भी समय 1912 पर हिन्दी, अंग्रेजी एवं छत्तीसगढ़ी में शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इसके अतिरिक्त पॉवर कंपनी के बिजली मितान बॉट वाट्सऐप नंबर 9425551912 पर भी बिजली आपूर्ति, ट्रांसफॉर्मर खराबी एवं बिजली संबंधित शिकायत आसानी से दर्ज करा सकते हैं। विद्युत प्रणालियों से छेड़छाड़ अथवा अन्य किसी भी प्रकार की विद्युत दुर्घटना संबंधी जानकारी उपभोक्तागण तत्काल निकटस्थ विद्युत कार्यालय में देवें। उपभोक्तागण ”मोर बिजली ऐप“ के माध्यम से भी अपने समस्याओं का समाधान कर सकते हैँ. अधीक्षण अभियंता, नगर वृत्त श्री पी. आर. साहू ने बताया की किसी भी प्रकार की विद्युत व्यवधान, तथा विद्युत दुर्घटना संबंधी शिकायत आदि के लिये उपभोक्ता गण शहर स्थित शिकायत केन्द्रों में सम्पर्क कर सकते हैं। प्रमुख शिकायत केन्द्रों के दूरभाष नंबर यथानुसार है- नेहरूनगर के नेहरू नगर जोन 7089905378, इंदु चौक 8871581532, गोल बाजार 07752403586, कोनी 9425532398, सरकंडा 6232047137 तथा तोरवा क्षेत्र में तोरवा 07752427039, आर. के. नगर 07752240033, व्यापार विहार 07752427032, पीजीबीटी लिंक रोड 07752427040 तथा सिरगिट्टी के 9407689424
पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।
